शुक्रवार, 26 नवंबर 2010

** ख्वाहिश **

मांगी ना दौलत ,दुआ मैंने माँगा  ,
अगर  हो सके तो मुझे दीजियेगा -----------              
             केवल  प्रगति के  शिखर  तो ना  होंगे !
              पग  कहीं तो रुकेंगे ,निरंतर ना  होंगे  /
ठाहरी  जिंदगी को  डगर मैंने माँगा ,
अगर हो   सके  तो मुझे दीजियेगा  ------------
               उजालों  के घर  रोशनी  की कमी   क्यों  !
               एक किरण की जरुरत मुझे भी तो होगी /
अँधेरे  शहर में  ,दीया , ही सही  ,
अगर हो सके तो मुझे दीजियेगा  --------    
               सपनों के   सहर  से उम्मीदें  बहुत  हैं  ,
               सपने सच  ना होते ,पर देखे तो  जाते !
कागज ही सही ,वादियों  को उकेरे  ,
अगर हो  सके तो  मुझे भेजिएगा   ------------
             जिंदगी एक सफ़र है  तय  करना  तो होगा  ,
              साया  ही  मेरा हम -सफ़र , साथ  होगा   /
विस्वाश   का  घर  जला देखता  हूँ   ,
उदय  हो  सके  तो मुझे   दीजियेगा  -------------                                  

                                            उदय वीर सिंह .
                                            २५/११/२०१०





 

कोई टिप्पणी नहीं: