रविवार, 6 फ़रवरी 2011

** बहुत दूर है **

मेरे  घर  में  नहीं  है,  चिरागों   की    महफ़िल  ,
घर    सितारों    से    मेरा  ,  बहुत     दूर    है  -----

मेरे   आंचल  में , खुशियों   का  गहमर   नहीं ,
घर ,    बहारों   से , मेरा    बहुत      दूर     है ------

मांग   लाया    कहीं   से , एक   पल  की ख़ुशी ,
वरना    खुशियों   से   नाता ,     बहुत   दूर   है  -------
                                   आ  गये   आपके   जब  ख्यालों   में   हम ,
                                    अफशोस   है की , हम    क्यों   आ   गये    /
बनके   परिमल , फिजाओं   में  कैसे     रहें  ?
घर  हमारा  गुलशन   से  ,   बहुत    दूर   है -------
                                    नेह    लेकर   ना  देना , मुनासिब      नहीं ,
                                    शराफत    तो    कहती     है       लौटाइये       ,
रह   गये , जो    जिगर   में ,  बनेंगे    जहर  ,
दर   इलाज   -ए-   मुकम्मल    बहुत   दूर   है  ------

दे  दो   हमको   उदय  थोड़ी    खामोशिंयाँ,
मेरे    होठों   से   गीतों   का   घर   दूर   है ----------

                                                          उदय वीर  सिंह
                                                          ०५/०२/2011



  



1 टिप्पणी:

सदा ने कहा…

वाह ...बहुत ही सुन्‍दर हर पंक्ति ।


।। मेरे ब्‍लाग पर आपके प्रथम आगमन का स्‍वागत है ।।